दुनियाभर में कोरोना से 3.06 करोड़ लोग संक्रमित, 9.4 लाख से ज्यादा मौतें, जानें भारत का हाल

दुनियाभर में कोरोना से 3.06 करोड़ लोग संक्रमित, 9.4 लाख से ज्यादा मौतें, जानें भारत का हाल

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 30,055,710 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 943,433 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना (Corona) से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- बाजार में बिक रहे हैंड सैनिटाइजर कितने सुरक्षित हैं? जानिए

भारत में कोरोना के कुल मामले (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 1013964 पहुंच चुकी है। एक्‍ट‍िव पीड़ितों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 4208431 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से पूरे देश में 85619 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना (Corona) के कुल 5308014 कन्‍‍‍‍‍फर्म मामले पाए गए हैं।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को कहा कि उनका देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर की शुरुआत का अनुभव कर रहा है। उन्‍होंने देश में एक बार फ‍िर देश में सख्‍त प्रतिबंधों के संकेत दिए हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मई के बाद 18 सितंबर को कोरोना वायरस के सर्वाधिक मरीज सामने आए हैं। ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने शुक्रवार को 24 घंटे में कोरोना वायरस मरीजों के 4,322 नए मामले आए हैं। इस संख्‍या से ब्रिटेन की सरकार विचलित हो गई है।

 

इसे भी पढ़ें-

COVID & Social Distancing: क्या 6 फीट दूर रहना वाकई सुरक्षित है?

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।